Sunday 18 February 2018

बेस्ट - 4 - विदेशी मुद्रा - रणनीति


विजेता: जुलाई का सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली प्रकाशित किया गया 3 साल पहले 12:01 पूर्वाह्न 6 अगस्त 2013 10 टिप्पणियां एक क्रूर सप्ताह भर में एक-पर-एक लड़ाई के बाद, एक विजेता उभरा है। देवियों, सज्जनों, राक्षसों और रोबोटों, let8217 इसे निकब के लिए देते हैं, जो जुलाई 8217 के सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम की ट्रेडिंग प्रणाली, 4 एच स्क्रैपिंग पद्धति के विजेता हैं। एक बूढ़ा है लेकिन यह सुनिश्चित है कि एक अच्छाई है इन वर्षों में, यह बेबीपिप्स समुदाय में काफी कुछ विकसित किया है। 4 घंटे की समय सीमा का उपयोग करना, 4 एच स्क्रैपिंग पद्धति है जिसे हम 8220 एनकैड 8221 ट्रेडिंग सिस्टम कहते हैं क्योंकि यह एक एकल सूचक का उपयोग करता है। उस 8217 के सही, धरती वाले लोग, आपने 82187 के चार्ट पर किसी चलती औसत और ओसीलेटरों को 8217 में देखा। उनकी प्रणाली के आधार पर कीमतों पर पूरी तरह से कारोबार होता है, प्रवेश और निकास संकेतों के लिए प्रवृत्ति लाइनों पर निर्भर होता है। क्या आपको लगता है कि यह ध्वनि दिलचस्प है तो आप 4 एच स्केलिंग विधि मंच थैली में अपने सिस्टम के बारे में अधिक पढ़ना चाह सकते हैं जुलाई 8217 के प्रतियोगिता के विजेता के रूप में, निकब 4 एच स्केलिंग पद्धति को निम्न प्राप्त होगा: सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली (बीएफटीएस) ) फोरम में हॉल ऑफ़ फेम बेबीपिप्स के सामने वाले पृष्ठ पर एक बैज जो अगस्त के पूरे महीने के लिए प्रदर्शित होगा। NickB8217s ओर से, हम दान के बेबीपिप्स गोल्डन लिस्ट में 50 में से एक दान दान करेंगे। और आखिरकार, मैं इसे मशीनीकृत भी कर दूँगा और मैकेनिकल सिस्टम के लिए रोबोपिंग स्टैंडर्ड के खिलाफ कैसे किराए पर यह देखने के लिए अपनी प्रणाली का समर्थन करेगा। लेकिन सिस्टम के नियमों को पढ़ने के बाद, मुझे पता चला कि यह अत्यधिक विवेकाधीन है। जैसे, I8217ll को पहले सिस्टम को अच्छी तरह से सीखना होगा और देखें कि क्या मैं वास्तव में इसे मशीनीकृत कर सकता हूं। जुलाई 8217 के प्रतियोगिता के साथ रहने के लिए, 088217 के अगस्त 8217 की घोषणा करने का समय सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सिस्टम प्रतियोगिता खोलें। हमारे मंचों पर आगे बढ़ो और अपनी प्रविष्टियों को मेरे द्वारा दिए गए पुरस्कारों को जीतने के मौके के लिए सबमिट करें। बस सुनिश्चित करें कि आप योग्य होने के लिए आधिकारिक नियमों और विनियमों का पालन करें। गुड लक, इंसान सिमुलेशन 4 एच स्विंग स्ट्रेटीजी - 2 सप्ताह में 923 पिप्स हे, मैं इस सिस्टम को 3 माह के लिए व्यापार कर रहा हूं, कई सौ पिप्स प्राप्त किए और लगभग 50 खाते में। और मैं वास्तव में इसे ईए में बदलना चाहूंगा। इसका नियम बहुत सरल है: यह मुख्य रूप से मूल्य आंदोलन पर आधारित है, और तथ्य यह है कि कीमतों में बढ़ते औसत रुझान को वापस लेना और उसमें उछाल करना, मजबूत आंदोलनों का निर्माण करना। पिछले 2 सप्ताह परिणाम GBPUSD: 212 pips EURUSD: 712 pips यह सिस्टम किसी चार्ट पर काम करता है, जिसे मैं 4H और 1H चार्ट पर प्रयोग करना पसंद करता हूं। किसी अन्य समय सीमा पर प्रयास करने से पहले इसे बैकस्टेस्ट करना सुनिश्चित करें जब चलने की औसत ट्रेंडिंग हो रही है (इंगित करते हुए या नीचे), बोलिंगर्स मूविंग एवर से कीमतों में बाउंस के बाद प्रवेश किया जाता है कीमत एमए (लंबी ट्रेडों या छोटी मंदी के लिए एक तेजी से मोमबत्ती बनाया) से बाउंस होने के बाद, मोमबत्ती (लंबे समय के लिए) या मोमबत्ती के नीचे (थोड़ी देर के लिए) के ऊपर एक पिप ऊपर के ऑर्डर करें। स्पष्टीकरण के लिए उदाहरण देखें रोको की हानि पिछली बार (लंबी ट्रेडों के लिए) के नीचे 1 पीपी है, और पिछली बार फैल (1 कम ट्रेडों के लिए) के ऊपर 1 पिप ऊपर है। यह वही है जो इस प्रणाली के बारे में है स्टॉप लॉस पिछली 4 सलाखों (कम ट्रेडों के लिए) के निचलातम स्तर के नीचे 1 पाई और पिछली 4 बार (छोटे ट्रेडों के लिए) के उच्चतम ऊपरी ऊपर 1 पीई के लिए पीछे है। निकास केवल पिछला स्टॉप द्वारा किया जाता है मैं प्रत्येक व्यापार पर इक्विटी शुरू करने का जोखिम 2 यह इसके बारे में। ट्रेडों के लिए और उदाहरण मेरे ब्लॉग पर मिल सकते हैं मैं यहां साप्ताहिक परिणाम पोस्ट भी करता हूं। हम सभी को कई पीप ईए बनाने में मदद की बहुत सराहना की जाएगी। जब चलने की औसत ट्रेंडिंग हो रही है (इंगित करते हुए या नीचे), बोलिंगर्स मूविंग एवर से कीमतों में बाउंस के बाद प्रवेश किया जाता है कीमत एमए (लंबी ट्रेडों या छोटी मंदी के लिए एक तेजी से मोमबत्ती बनाया) से बाउंस होने के बाद, मोमबत्ती (लंबे समय के लिए) या मोमबत्ती के नीचे (थोड़ी देर के लिए) के ऊपर एक पिप ऊपर के ऑर्डर करें। स्पष्टीकरण के लिए उदाहरण देखें उदाहरण के बार में कुछ मामलों में एमए को छूता है, कुछ में नहीं - बीबी एमए से उछाल हो सकता है और अधिक जानकारी के लिए योग्यता प्राप्त की जानी चाहिए fxbs: चलने की औसत ट्रेंडिंग (इंगित करते समय या इंगित करते हुए नीचे)। कीमत एमए (लंबी ट्रेडों या छोटी मंदी के लिए एक तेजी से मोमबत्ती बनाया) से बाउंस होने के बाद, मोमबत्ती (लंबे समय के लिए) या मोमबत्ती के नीचे (थोड़ी देर के लिए) के ऊपर एक पिप ऊपर के ऑर्डर करें। स्पष्टीकरण के लिए उदाहरण देखें उदाहरण के बार में कुछ मामलों में एमए छूता है, कुछ में नहीं - बी बी एम से उछाल हो सकता है अधिक विवरण में योग्यता प्राप्त करने के लिए आप सही हैं, यह एक ऐसा हिस्सा है जो प्रोग्राम को थोड़ा कठिन है। किसी भी समय जब मोमबत्ती एमए के करीब आती है (इसे छूना नहीं पड़ता), और विपरीत दिशा में मोमबत्ती की तुलना में बनाया जाता है - मैं व्यापार को ले जाऊंगा। मोमबत्ती के विपरीत दिशा में बंद होने के बाद बाउंस घोषित किया जाता है। एक बाउंस के बाद मैं उच्च (या कम से कम नीचे) के ऊपर आदेश डाल दिया। अधिक प्रश्नों का स्वागत है .. क्या आप केवल बीबी और मोमबत्ती पैटर्न का उपयोग केवल किसी अन्य पुष्टिकरण संकेत का उपयोग करते हैं केवल बीबी और मोमबत्ती पैटर्न पुष्टिकरण संकेत उछाल की पुष्टि के विपरीत दिशा में मोमबत्ती है। उस मोमबत्ती के बंद होने के बाद मैं रोक ऑर्डर डालता हूं। आपके चार्ट में आपने व्यापार की दिशा में कैंडल के बंद होने के पहले प्रवेश दिखाया था। पहला चार्ट देखें, एक मंदी की मोमबत्ती तेवी बी बी लाइन के पास गई, फिर अगले मोमबत्ती तेजी से बढ़ी, लेकिन आप उस मोमबत्ती के करीब नहीं पहुंच पाए M256: अरे, मैं इस सिस्टम को 3 महीने के लिए व्यापार कर रहा हूं, कई सौ पिप्स प्राप्त किए और लगभग 50 खाते में। और मैं वास्तव में इसे ईए में बदलना चाहूंगा। इसका नियम बहुत सरल है: यह मुख्य रूप से मूल्य आंदोलन पर आधारित है, और तथ्य यह है कि कीमतों में बढ़ते औसत रुझान को वापस लेना और उसमें उछाल करना, मजबूत आंदोलनों का निर्माण करना। पिछले 2 सप्ताह परिणाम GBPUSD: 212 pips EURUSD: 712 pips यह सिस्टम किसी चार्ट पर काम करता है, जिसे मैं 4H और 1H चार्ट पर प्रयोग करना पसंद करता हूं। किसी अन्य समय सीमा पर प्रयास करने से पहले इसे बैकस्टेस्ट करना सुनिश्चित करें जब चलने की औसत ट्रेंडिंग हो रही है (इंगित करते हुए या नीचे), बोलिंगर्स मूविंग एवर से कीमतों में बाउंस के बाद प्रवेश किया जाता है कीमत एमए (लंबी ट्रेडों या छोटी मंदी के लिए एक तेजी से मोमबत्ती बनाया) से बाउंस होने के बाद, मोमबत्ती (लंबे समय के लिए) या मोमबत्ती के नीचे (थोड़ी देर के लिए) के ऊपर एक पिप ऊपर के ऑर्डर करें। स्पष्टीकरण के लिए उदाहरण देखें रोको की हानि पिछली बार (लंबी ट्रेडों के लिए) के नीचे 1 पीपी है, और पिछली बार फैल (1 कम ट्रेडों के लिए) के ऊपर 1 पिप ऊपर है। यह वही है जो इस प्रणाली के बारे में है स्टॉप लॉस पिछली 4 सलाखों (कम ट्रेडों के लिए) के निचलातम स्तर के नीचे 1 पाई और पिछली 4 बार (छोटे ट्रेडों के लिए) के उच्चतम ऊपरी ऊपर 1 पीई के लिए पीछे है। निकास केवल पिछला स्टॉप द्वारा किया जाता है मैं प्रत्येक व्यापार पर इक्विटी शुरू करने का जोखिम 2 यह इसके बारे में। ट्रेडों के लिए और उदाहरण मेरे ब्लॉग पर मिल सकते हैं मैं यहां साप्ताहिक परिणाम पोस्ट भी करता हूं। हम सभी को कई पीप ईए बनाने में सहायता करेंगे बहुत सराहना की जाएगी। विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति 10 (एच 4 बोलिंजर बैंड रणनीति) उपयोगकर्ता द्वारा 24 दिसंबर, 2007 को प्रस्तुत - 04:09। वर्तमान रणनीति जो क्लॉल द्वारा प्रस्तुत की गई थी। धन्यवाद जो, और एच 4 बोलिंगर बैंड स्ट्रेटजी टूल्स को हर किसी के लिए खुश व्यापार। बोलिन्जर बैंड (20) टाइमफ़्रेम एच 4 मुद्रा यह सब बहुत सरल है और मैं इसका इस्तेमाल अवसरों का पता लगाने के लिए करता हूं और यह बहुत अच्छा है। यदि आप H4 EURJPY चार्ट को खोलते हैं और आप बोलिंगर बैंड (20) सूचक डालें, यदि आप चार्ट को देखते हैं तो आप देखेंगे कि बैंड केवल एक प्रतिरोध और सहायता है। ऊपरी बैंड एक प्रतिरोध है और लोअर बैंड एक समर्थन है। यदि आप चार्ट पर ध्यान देते हैं तो आप देखेंगे कि ज्यादातर समय में ऊपरी बैंड पर दबाव पड़ता है तो यह लोअर बैंड को वापस ले जाता है, तो मैं कैसे व्यापार करता हूँ, यह बहुत आसान है, मैं इंतजार करता हूं जब तक कीमत के छोर पर ऊपरी बैंड नहीं होता है और यह बंद होता है यह (इसके ऊपर नहीं) और जब तक मोमबत्ती का गठन नहीं हो जाता, तब तक इंतजार करें जब यह खत्म होता है और अगली मोमबत्ती पिछली ऊपरी बैंड के नीचे खुलती है, तब मैं 100 पिप्स के लक्ष्य के साथ लघु व्यापार में प्रवेश करता हूं या जब तक यह लोअर बैंड को छू नहीं देता। एक ही बात जब यह लोअर बैंड को छूता है और मोमबत्ती इसके ऊपर बंद हो जाती है, और अगले मोमबत्ती पिछली लोअर बैंड से ऊपर खुलता है, तो मैं लांग अप्पर बैंड या 100 पीप के साथ लांग जाता हूं। आप इस रणनीति को विकसित कर सकते हैं जैसा मैंने किया था, और आप बहुत लाभ ले सकते हैं, मैंने इस महीने 800 से अधिक पिप्स बना लिए हैं आप किसी भी आगे की मदद के लिए rpchost मेरी वेबसाइट की जांच कर सकते हैं। यदि आप इस तकनीक में सोचते हैं और चार्ट का निरीक्षण करते हैं तो मुझे यकीन है कि आप इस रणनीति को जल्दी से विकसित करेंगे और 99 जीतने वाले ट्रेडों को बनाएंगे। शुभ लाभ। जो क्लहौब एच 4 बोलिंगर बैंड रणनीति (भाग II) टूल्स बोलिंजर बैंड (20) टाइमफ़्रेम एच 4 मुद्रा कोई भी यह रणनीति पिछली रणनीति जो मैंने पहले प्रस्तुत की है (विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति 22) का निरंतरता है। यह रणनीति बहुत सरल है, और आप आरपीचॉस्ट विदेशी मुद्रा फोरम में अधिक विवरण पा सकते हैं। पहले एक मुद्रा (उदाहरण के लिए EURUSD) और एच 4 टाइमफ्रेम खोलें, बोलिंजर बैंड से उपयुक्त ब्रेकलाइन जारी करें (दृश्य उदाहरण आरपीचॉस्ट विदेशी मुद्रा फ़ोरम पर हैं), अब एक मोमबत्ती टूटने को तोड़ने तक प्रतीक्षा करें यह तोड़ एक ट्रेड सिग्नल नहीं है, जिसमें हमें अतिरिक्त पुष्टिकरण होना चाहिए, यहां बोलिंगर बैंड की भूमिका निभानी है। बॉलिंजर बैंड को ऊपरी और निचले स्तर पर देखें, यदि वे दोनों खुले हैं तो इसका मतलब है कि ऊपरी बैंड यूपी है और निचला बैंड नीचे है, तो यह एक व्यापार का एक क़ानून है। थॉमस द्वारा 24 दिसंबर, 2007 को प्रस्तुत - 14:26 मैंने जो कुछ टिप्पणी की है, उसके बारे में मैं सोच रहा हूं। (आरटी आप देखेंगे कि ज्यादातर समय में ऊपरी बैंड की कीमत कम हो जाती है तो यह लोअर बैंड में वापस लौटा लेता है, इसलिए मैं कैसे व्यापार करता हूं बहुत आसान है, मैं इंतजार करता हूं जब तक कीमत के छोर से ऊपरी बैंड का कहना न हो और इसके नीचे बंद हो जाता है (ऊपर नहीं ) और जब तक मोमबत्ती बनाई जाती है, जब यह खत्म होता है और अगली मोमबत्ती पिछली ऊपरी बैंड के नीचे खुलती है, तब तक मैं 100 पिप्स के लक्ष्य के साथ लघु व्यापार में प्रवेश करता हूं या जब तक यह लोअर बैंड को छूता नहीं होता।) मैं इसे खत्म नहीं कर पा रहा हूं अगली मोमबत्ती पिछले ऊपरी बैंड के नीचे खुलता है, तब मैं लक्ष्य के साथ लघु व्यापार में प्रवेश करता हूं। पिछली बैंड के तहत खुलने का क्या मतलब है अगर कीमत ऊपरी बैंड के ऊपर बंद हो जाती है और फिर यह बैंड में वापस आती है तो क्या होता है 25 दिसम्बर 2007 - 04:12 जो जो द्वारा प्रस्तुत किया गया है, क्या वह एक लघु व्यापार में प्रवेश करने के लिए कुछ संकेतक है? प्रिय ईएल, मैं अपनी साइट पर मुफ्त सिग्नल पोस्ट करता हूं, इस लिंक पर जाएँ rpchostFreeSignals. aspx। बस पंजीकरण करें और फिर मुक्त संकेतों में प्रवेश करें। यदि आप अपने संकेतों का पूर्ण लाभ लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर सदस्य बनें। rpchostRegisterContent. aspx द्वारा सबमिट किया गया जो 25 दिसंबर 2007 - 04:29 पर। मैं इसे फिर से समझाऊंगा, मैं एच 4 टाइमफ्रेम पर EURJPY मुद्रा खोलूंगा अब मैं देख रहा हूं कि मोमबत्ती ऊपरी बैंड को छू रही है, कीमत इसके ऊपर चल रही है, मैं इसके चार घंटे तक मोमबत्ती खत्म होने तक इंतजार करता हूं, अगर यह (1- ऊपरी बैंड के नीचे बंद हो जाता है और इसे टूट नहीं जाता है) 2- या यदि यह ऊपरीबैंग के ऊपर खुलता है और इसके नीचे बंद होता है), तो मैं मानता हूं कि ऊपरी बैंड एक प्रतिरोध है और मैं वर्तमान समापन मोमबत्ती पर छोटा हूं, मेरा लक्ष्य कम बैंड या 100 पीप होंगे। यह आसान है। यह तकनीक मेरी रणनीति का मूल है, निश्चित है कि मैं व्यापार की पुष्टि करने के लिए इसके साथ अन्य चीजों का उपयोग करता हूं, और यह बहुत शक्तिशाली है, आप अपनी वेबसाइट पर इसका प्रदर्शन देख सकते हैं। आरपीचोस्ट गुड लक थॉमस उपहार द्वारा प्रस्तुत 26 दिसंबर, 2007 - 13:40। प्रिय जो, हमारे साथ अपने विचार साझा करने के लिए धन्यवाद। क्या होता है अगर कीमत ऊपरी बैंड को तोड़ देती है और आगे बढ़ती है तो यह एक लंबा संकेत है, जो 27 दिसंबर 2007 - 07:36 को जो सबसे अच्छा सादर, उपहार प्रस्तुत किया गया है। जरूरी नहीं कि यह एक बाधा नहीं है यदि यह ऊपरी बैंड को तोड़ता है तो वह वहां अगले मोमबत्ती में रह सकता है जो इसके नीचे रंगेगा या शायद यह जारी रहेगा जैसा कि यूआरजेपी अब कर रहा है, मैं क्या करता हूं: यह कहना है कि कीमत निचले बैंड को छूता है और इससे ऊपर बंद होता है ठीक है। तो मैं ऊपरी बैंड को लक्ष्य के साथ लंबे समय से करूँगा, इसलिए यदि कीमत ऊपर जाकर ऊपरी बैंड को छू ले तो मैं सीधे से बाहर नहीं निकलंगा, मैं 4 घंटे तक मोमबत्ती का इंतजार करूँगा और अगर मुझे लगता है कि यह निचले बैंड के नीचे बंद हो जाता है तो मैं बाहर निकलूँगा तुरन्त, यदि यह ऊपर से बंद हो जाता है तो मैं अगले मोमबत्ती की प्रतीक्षा करूँगा यदि अगले मोमबत्ती ऊपरी बैंड के नीचे बंद हो जाता है तो मैं बाहर निकल जाने से बाहर निकलूंगा, मैं इसे आरक्षित कर दूंगा। यदि आप चार्ट को बहुत अच्छी तरह से देखते हैं तो आप चीजों की बहुत कुछ मिल जाएंगे, मैं आपको इस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। उपयोगकर्ता द्वारा 29 दिसंबर, 2007 को प्रस्तुत - 16:56। मैंने आपकी साइट पर जाकर पोस्ट किए परिणामों पर कुछ देखा। आप अपनी प्रविष्टि और लक्ष्य सीमा और SL दिखाते हैं लेकिन आपकी सीमा आपके SL से बहुत कम है। असल में आप लाभ के 35 पिप्स हासिल करने के लिए हानि के 50 पिप्स का जोखिम उठाना चाहते हैं। यह वास्तव में एक भयानक जोखिम वाले अनुपात नहीं है ज्यादातर व्यापारियों ने 2: 1 या 3: 1 लाभप्रमाण अनुपात की सिफारिश की है। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति Nick8217s विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई रणनीति मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति के नवीनतम संस्करण में आपका स्वागत है। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति पूरी तरह से मूल्य कार्रवाई पर आधारित है, कोई संकेतक नहीं, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, सिर्फ शुद्ध मूल्य। मैं 2005 के बाद से मेरी कीमत एक्शन रणनीति विकसित कर रहा हूं, ट्विकिंग कर रहा हूं, और सुधार कर रहा हूं। यह ट्रेडिंग रणनीति दस साल है जिससे यह बाजार की स्थितियों, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम अस्थिरता की अवधि और विदेशी मुद्रा बाजार में जो भी सब कुछ है यह। और यह एक मूल्य एक्शन रणनीति 8230 8230 संकेतक आधारित रणनीतियों के व्यापार की सुंदरता है, जिनके लिए वे बाजार की स्थिति बनाए गए हैं। मूल्य क्रिया तरल पदार्थ है, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों, अलग-अलग जोड़े, अलग-अलग समय के फ्रेम और विभिन्न व्यापारियों के लिए भी अनुकूल है। सबसे महत्वपूर्ण बात, मूल्य कार्रवाई आपको अपने व्यापार को सरल रखने की अनुमति देती है। अपना ट्रेडिंग सरल रखना मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार सरल रखना है मैं जटिल व्यापार के खिलाफ हूं। क्योंकि आपकी रणनीति सरल है, इसलिए आप एक व्यापारी के रूप में अधिक प्रभावी होंगे। मेरी कीमत क्रिया रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से एक मेरे चार्ट को साफ रखने के लिए है मेरे चार्ट में जो कुछ भी मैं रखता हूं, वह समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र है। विदेशी मुद्रा को व्यापार करने के लिए मैं कैंडलस्टिक विश्लेषण के साथ इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग करता हूं I संकेतकों से भरा मेरे चार्ट को पैक करना मेरे लिए मूल्य कार्रवाई को पढ़ने के लिए असंभव बना देगा। कोई संकेतक के साथ ट्रेडिंग मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है एक साफ़ विदेशी मुद्रा चार्ट मेरे यूआरयूएसडी 4 एचआर चार्ट की एक तस्वीर यहाँ की तरह है I8217। मेरा साफ और सरल विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति यह चार्ट स्पष्ट और समझने में आसान है, इसमें कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित करता है। यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को प्यार करता हूं। कुछ ट्रेडिंग रणनीतियों संकेतक का एक पूर्ण गड़बड़ है नीचे की छवि देखें, कुछ लोग वास्तव में व्यापार करते हैं जैसे कि एक गन्दा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति आप इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक सूचकों की तरह व्यापार करना चाहते हैं तो मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का व्यापार करने के लिए मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं मैं आमतौर पर विदेशी मुद्रा संकेतक का उपयोग करने की तरह don8217t, के रूप में मुझे डेटा बेकार लगता है, क्योंकि वे वर्तमान कीमत के अंतराल यदि आप इस समय में रहना चाहते हैं और अभी क्या हो रहा है, तो आप को मौजूदा प्राइस एक्शन पर व्यापार करना होगा। कौन सी मुद्रा जोड़े आप विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया का उपयोग कर सफलतापूर्वक व्यापार कर सकते हैं मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कोई भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है। इसका कारण यह है कि मेरी विधि प्राइस एक्शन पर आधारित है। इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके किसी भी मुद्रा जोड़ी को अपने विदेशी मुद्रा व्यापार मंच पर सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी एक समय में कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करता हूं। मुझे यह एक बार में एक साथ बहुत से जोड़े की कोशिश करने और रखने का प्रयास करने में भी परेशान है मैं मुख्य रूप से EURUSD, USDCAD और AUDUSD व्यापार करता हूं मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे अनुमान लगाते हैं और उनके आंदोलन चिकनी होते हैं। आप don8217t यादृच्छिक छलांग लगता है जब तक कि वहाँ 8217s कुछ बेहद अप्रत्याशित खबर है, जो बहुत दुर्लभ है। यदि आप लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र जैसे किसी विशेष फॉरेक्स सत्र को व्यापार करना पसंद करते हैं, तो उस समय मुख्य मुद्रा जोड़े सक्रिय हैं, जो उस समय सक्रिय हैं। मूल्य एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर समय के लिए फ़्रेम्स क्योंकि यह विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक घंटे और उससे अधिक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं। मैं मुख्य रूप से एक घंटे, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ। ये लगातार सबसे अधिक फायदेमंद होते हैं, क्योंकि पैटर्न को स्थानापन्न करना आसान होता है और अधिक सुसंगत मुनाफा होता है। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार मुख्यतः, मैं मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो रूपों का उपयोग करता हूं: सहायता और प्रतिरोध लाइनें कैंडलस्टिक विश्लेषण मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग करते हुए ट्रेडों कैसे दर्ज करें हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों को अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खोने के कारण, मुद्राएं aren8217t व्यापार के रूप में वे सामान्य रूप से होगा इसने मुझे प्रतिद्वंद्वियों को विशेष रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित किया है मैं अपने समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर मजबूत रिवर्सल सेट अप की तलाश करता हूं एक बार एक पैटर्न रूपों, जो प्रतिवर्ती दर्शाता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं और व्यापार में प्रवेश करता हूं। मैं हर सप्ताह कई ट्रेडों लेता हूं ट्रेडिंग रणनीति लक्ष्य और रोकता लक्ष्य: मेरा लक्ष्य औसत 80 pips पर हैं रोकता है: मेरी स्टॉप औसत 40 pips पर हैं विभिन्न बाजार स्थितियों के दौरान इन लक्ष्यों और स्टॉप भिन्न होते हैं। मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने और रोकने के लिए मूल्य कार्रवाई की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूंगा और हाल के हाइज और चढ़ाव के आधार पर अपना स्टॉप सेट करूँगा। स्टॉप के लिए एक आम जगह सबसे हाल ही में उच्च या निम्न के ऊपर या नीचे होगी समाचार रणनीति के आसपास ट्रेडिंग रणनीति को कैसे समायोजित करें मैं आर्थिक डेटा का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा संसाधन से विदेशी मुद्रा कैलेंडर का उपयोग करता हूं I सांख्यिकीय रूप से मैंने पाया है कि मुझे उच्च प्रभाव समाचार विज्ञप्ति के दौरान व्यापार से बचने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, अधिकांश समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से कारोबार करके, मैं अधिक लाभ प्राप्त करता हूं 8230 8230 यह बैंक और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फ़ीड के लिए लाखों डॉलर क्यों दे रहे हैं, इससे उन्हें आगामी आर्थिक डेटा रिलीज के बारे में शिक्षित अनुमान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। डेटा अनुमानित होने से पहले इन अनुमानों को कीमत में लगाया जाता है। यदि एक व्यापार एक प्रमुख आर्थिक डेटा जारी करने से पहले फॉर्म सेट करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बड़ी संस्थाएं रिलीज के लिए खुद की स्थिति में हैं। यदि मूल्य कार्रवाई आपको कम बता रही है, तो आमतौर पर एक कारण है, केवल एक ही खबर है जो मैं बचता हूं वह अप्रत्याशित समाचार या बहुत अधिक प्रभावशाली खबर है, यहां एक त्वरित सूची है: केंद्रीय बैंक के नेताओं या राजनेताओं के भाषण ब्याज दर घोषणाएं या ब्याज दरों से सीधे संबंधित कुछ भी एनएफपी की रिपोर्ट, कुछ समय पहले 8220 नॉन-फार्म-रोज़गार परिवर्तन 8221 रिपोर्ट में बदलाव आया था .. आपको जी 7 और जी -8 समिट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए भी देखना चाहिए। जून 2015 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचार को सुरक्षित रूप से अनदेखा किया जा सकता है। केवल एक चीज जो मैं नहीं करता वह एक ऐसे व्यापार में प्रवेश करती है जो एक समाचार विज्ञप्ति से शुरू होती है। समाचार आधारित चालें जल्दी से वापस लौटती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं इसे किसी भी प्रमुख समाचार रिलीज़ से पहले हटा देता हूं। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति सीधा है और आप किसी भी बाजार परिस्थितियों में पिप्स बनाने की अनुमति देगा, लगभग किसी भी विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी

No comments:

Post a Comment